News

अस्पताल में भर्ती मरीज का महादेवघाट पर मिला शव, कांग्रेस ने शुरू की जांच



अस्पताल में भर्ती मरीज का महादेवघाट पर मिला शव, कांग्रेस ने शुरू की जांच

रायपुर।प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल राजधानी रायपुर स्थित अंबेडकर अस्पताल (मेकाहारा) में भर्ती मरीज का शव महादेवघाट पर मिलने के बाद राजनीति गरमाती जा रही है। इसको लेकर कांग्रेस ने अपनी ओर से जांच शुरू कर दी है। इस संबंध में गुरूवार को कांग्रेस चिकित्सा प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों ने अस्पताल के डिप्टी सुपरिटेंडेंट से मुलाकात की।

- कांग्रेस चिकित्सा प्रकोष्ठ ने अंबेडकर अस्पताल में भर्ती मरीज की संदेहास्पद मौत की जांच शुरू कर दी है। दरअसल महासमुंद जिले के बागबहरा निवासी कार्तिक राम सांवरे की मेकाहारा से गायब होने और संदेहास्पद परिस्थितियों में महादेवघाट के पास उसका शव मिला था।

- इस मामले में पीसीसी ने 9 सदस्यीय जांच समिति गठित की है। डॉ राकेश गुप्ता के नेतृत्व में अंबेडकर अस्पताल पहुंची जांच समिति ने प्रभारी अस्पताल उपाधीक्षक एपी पदरहा से मुलाकात कर उनसे सवाल-जवाब किया, लेकिन अस्पताल के डॉक्टर जांच समिति के किसी भी सवाल का


जवाब नहीं दे पाए। जांच समिति में पूर्व विधायक कुलदीप जुनेजा, अग्नि चंद्राकर, अंकित बागबहरा, विकास उपाध्याय सहित 9 लोग शामिल हैं।

- कार्तिक राम सांवरे को महासमुंद के बागबाहरा से 108 एंबुलेंस द्वारा 23-24 अप्रैल की रात को अंबेडकर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 25 तारीख को जब उसके परिजन अस्पताल पहुंचे तो उसका पता नहीं चला। अस्पताल की ओर से भी उनको संतोषजनक जवाब नहीं मिला।

- जिसके बाद परिजनों ने महासमुंद जाकर वहां उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराना चाहा तो पुलिस ने उन्हें वापस रायपुर भेज दिया। वापस आकर उन्होंने मेकाहारा चौकी में तैनात जवानों को घटना की जानकारी दी। जिसके बाद उन्हें ने मौदहापारा थाना भेजा गया।

- जहां एक सिपाही ने कार्तिक राम के हुलिए के एक व्यक्ति का शव मिलने की जानकारी दी और उन्हें मरच्यूरी ले जाया गया। मरच्यूरी पहुंचने पर परिजनोंं ने कार्तिक राम सांवरे के शव को पहचान लिया।

दोनों पैर से चलने में था असमर्थ

- बताया जा रहा है कि रेल दुर्घटना में मृतक के दोनों पैर कट गए थे। उसे महासमुंद जिले के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था डाक्टरों ने प्राथमिक इलाज के बाद उसे मेकाहारा रेफर कर दिया था।

रिपोर्ट/फोटो : कौशल स्वर्णबेर





RECENT POSTS

POPULAR POSTS

HOT POSTS

Related Post

Leave a Response

You need to Login to post comment

Comments