Sports

आयरलैंड के पहले टेस्ट में केविन ओ ब्रायन ने शतक लगाया, ऐसा करने वाले दुनिया के चौथे बल्लेबाज



आयरलैंड के पहले टेस्ट में केविन ओ ब्रायन ने शतक लगाया, ऐसा करने वाले दुनिया के चौथे बल्लेबाज, sports news in hindi, sports news
ओ ब्रायन ने अपनी पारी में 12 चौके लगाए।
आयरलैंड के पहले टेस्ट में केविन ओ ब्रायन ने शतक लगाया, ऐसा करने वाले दुनिया के चौथे बल्लेबाज, sports news in hindi, sports news
पाकिस्तान ने आयरलैंड को पहली पारी में 130 रन पर ऑल आउट कर दिया।
  • ओ ब्रायन ने सातवें विकेट के लिए थॉम्प्सन के साथ 114 रन की साझेदारी की
  • पाकिस्तान ने आयरलैंड को फॉलोऑन खेलने के लिए बुलाया था

डबलिन. पाकिस्तान के खिलाफ अपने पहले टेस्ट मैच में आयरलैंड ने 139 रन की बढ़त ले ली है। केविन ओ ब्रायन ने टेस्ट क्रिकेट में आयरलैंड के लिए पहला शतक लगाया। वे 118 रन बनाकर नॉट आउट हैं। किसी देश के पहले टेस्ट में शतक लगाने वाले केविन चौथे बल्लेबाज हैं। साथ ही केविन आयरलैंड के लिए टेस्ट में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज भी बने।


पांचवें दिन आयरलैंड फॉलोऑन खेलते हुए दूसरी पारी में 339 रन पर सिमट गई। पाकिस्तान को जीत के लिए आखिरी दिन 160 रन का लक्ष्य मिला।

अपने देश के पहले टेस्ट में शतक लगाने वाले बल्लेबाज

बल्लेबाजरनटीमविरुद्धसाल
चार्ल्स बैनरमैन165ऑस्ट्रेलियाइंग्लैंड1877
डेव हॉफटन121जिंबाब्वेभारत1992
अनिमुल इस्लाम145बांग्लादेशभारत2000
केविन ओ ब्रायन118आयरलैंडपाकिस्तान2018

फॉलोऑन के बाद आयरलैंड ने की वापसी

- पहली पारी में 180 रन से पीछे रहने वाली आयरलैंड को पाकिस्तान ने फॉलोऑन खेलने के लिए बुलाया। ओपनर विलियम पोर्टरफिल्ड और एड जॉइस ने पहले विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी की। उसके बाद उनके छह विकेट जल्द ही गिर गए।

- केविन ओ ब्रायन ने सातवें विकेट के लिए टी. थॉम्प्सन के साथ 114 रन की साझेदारी की। थॉम्प्सन के बाद ब्रायन ने टायरन केन के साथ आठवें विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी की। पाकिस्तान के मोहम्मद अब्बास ने 4 और मोहम्मद आमिर ने 3 विकेट लिए।

केविन ने वर्ल्डकप में लगाया था शतक

- केविन ओ ब्रायन ने वनडे में दो शतक लगाए हैं। पहला शतक 2007 में केन्या के खिलाफ लगाया था। उस दौरान उन्होंने 128 गेंद पर 142 रन बनाए थे।

- दूसरा शतक 2011 वर्ल्डकप में इंग्लैंड के खिलाफ बेंगलुरु में लगाया था। उन्होंने 123 गेंद पर 113 रन बनाए थे। उनके शतक से आयरलैंड ने इंग्लैंड को 3 विकेट से हराया था।

पहली पारी में नहीं चले आयरलैंड के बल्लेबाज

- पाकिस्तान ने पहली पारी में फहीम अशरफ के 83 और असद शफीक के 62 रन के मदद से 9 विकेट पर 310 रन बनाकर पारी घोषित कर दिया। आयरलैंड के टी. मुरताग ने 4 और एस. थॉम्प्सन ने 3 विकेट लिए।

- टेस्ट क्रिकेट में पहली बार बल्लेबाजी करने उतरी आयरलैंड की टीम केवल 130 रन पर सिमट गई। केविन ओ ब्रायन ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 40 रन बनाए। पाकिस्तान के मोहम्मद अब्बास ने 4 और शादाब खान ने 3 विकेट लिए।





RECENT POSTS

POPULAR POSTS

HOT POSTS

Related Post

Leave a Response

You need to Login to post comment

Comments