Politics

कर्नाटक चुनाव: कांग्रेस विधायक एएल पाटिल का बड़ा बयान, भाजपा ने मुझे दिया मंत्री पद का ऑफर



कर्नाटक चुनाव: कांग्रेस विधायक एएल पाटिल का बड़ा बयान, भाजपा ने मुझे दिया मंत्री पद का ऑफर

कांग्रेस विधायक एएल पाटिल ने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

नई दिल्ली। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के परिणाम साफ हो चुके हैं। किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिली है। ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां जोड़-तोड़ के समीकरण में जुट गई हैं। हालांकि, भाजपा के सीएम पद के उम्मीदवार बी.एस येदियुरप्पा ने राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है। हालांकि, इस मामले पर राज्यपाल ने अभी तक कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दी है। लेकिन, सियासी गलियारों में चर्चा यह है कि भाजपा सरकार बनाने जा रही है। इसी बीच कांग्रेस के एक विधायक ने भाजपा को लेकर बड़ा बयान दिया है।

 

कांग्रेस विधायक ने भाजपा पर लगाया गंभीर आरोप

विधायक एएल पाटिल ने भाजपा


पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी उन्हें तोड़ने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि मेरे पास भाजपा नेता का फोन आया था। उन्होंने मुझे मंत्री पद संभालने का ऑफर दिया है। लेकिन मैं नहीं जा रहा हूं। उन्होंने कहा कि एचडी कुमारस्वामी ही हमारे मुख्यमंत्री होंगे। कांग्रेस विधायक के इस आरोप के बाद खलबली मच गई है। सूत्रों के मुताबिक, कई कांग्रेस और निर्दलीय विधायक भी भाजपा के संपर्क में हैं। बताया जा रहा है कि बेन्नूर से निर्दलीय विधायक शंकर भी भाजपा के संपर्क में हैं। बहरहाल, कर्नाटक में जोड़-तोड़ का समीकरण जारी है। कयास लगाया जा रहा है कि जल्द ही सब कुछ साफ हो जाएगा।

येदियुरप्‍पा बने विधायक दल के नेता

इधर, भाजपा विधायक दल की बैठक में येदियुरप्‍पा को पार्टी विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। नेता चुने जाने के बाद कर्नाटक में सियासी हलचल तेज हो गया है। जानकारी के मुताबिक, विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद येदियुरप्‍पा राजभवन के लिए रवाना हो गए हैं। राजभवन में राज्‍यपाल वजुभाई आर वाला से मिलेंगे और सरकार बनाने का आधिकारिक दावा पेश करेंगे। दूसरी तरफ भाजपा के इस कदम से जेडीएस-कांग्रेस के नेताओं का प्‍लान फेल हो गया है और वो अपने-अपने विधायकों को तोड़फोड़ से बचाने में जुट गए हैं। अब देखना यह है कि कर्नाटक विधानसभा में कौन पास होता है और कौन फेल?





RECENT POSTS

POPULAR POSTS

HOT POSTS

Related Post

Leave a Response

You need to Login to post comment

Comments