Politics

कर्नाटक: भाजपा विधायक दल के नेता चुने जाने के बाद बोले येदियुरप्‍पा, कल लूंगा शपथ



कर्नाटक: भाजपा विधायक दल के नेता चुने जाने के बाद बोले येदियुरप्‍पा, कल लूंगा शपथ

भाजपा विधायक दल की बैठक के बाद साफ हो गया है कि कल येदियुरप्‍पा बतौर मुख्‍यमंत्री शपथ लेंगे।

नई दिल्‍ली। भाजपा विधायक दल की बैठक में घोषित सीएम येदियुरप्‍पा को पार्टी विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। नेता चुने जाने के बाद कर्नाटक में सियासी हलचल तेज हो गया है। जानकारी के मुताबिक विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद येदियुरप्‍पा राजभवन के लिए रवाना हो गए हैं। राजभवन में राज्‍यपाल वजुभाई आर वाला से मिलेंगे और सरकार बनाने का आधिकारिक दावा पेश करेंगे। दूसरी तरफ भाजपा के इस कदम से जेडीएस-कांग्रेस के नेताओं का प्‍लान फेल हो गया है और वो अपने-अपने विधायकों को तोड़फोड़ से बचाने में जुट गए हैं।

7 लोक कल्‍याण मार्ग पर तय होगा कर्नाटक में भाजपा सरकार बनाने का फार्मूला, शाह से गुप्‍त मंत्रणा आज

येदियुरप्‍पा ने क्‍या कहा ?
भाजपा विधायक दल की बैठक साढ़े दस बजे शुरू हुई थी। इसमें केंद्रीय मंत्री , प्रधान और जेपी नड्डा भी शामिल हुए। उन्‍हें पर्यवेक्षक बनाकर भेजा गया था। इस बैठक में बीएस येदियुरप्‍पा


को सर्वसम्‍मति से विधायक दल का नेता चुना गया। नेता चुने जाने के बाद वो राजभवन के लिए रवाना हो गए हैं। मीडिया से बातचीत में उन्‍होंने कहा कि मैं, कल सीएम पद की शपथ लूंगा। आपको बता दें कि बीएस येदियुरप्‍पा चुनाव प्रचार के समय से ही दावा करते रहे हैं वो सीएम बनेंगे और 17 मई को सीएम पद की शपथ लेंगे। ठीक वैसा ही हुआ आज विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद उन्‍होंने कल शपथ लेने की जानकारी मीडिया को दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कर्नाटक के राज्‍यपाल इस बात का संकेत दे चुके हैं वो सबसे बड़ी पार्टी होने के कारण भाजपा को सरकार बनाने का न्‍यौता पहले देंगे।

कर्नाटक: आज सरकार बनाने का आधिकारिक दावा पेश करेंगे येदियुरप्पा, राज्‍यपाल कर सकते हैं आमंत्रित

बदला सियासी पारा
येदियुरप्‍पा द्वारा कल सीएम पद की शपथ लेने की घोषणा के बाद कर्नाटक में अब सियासी हलचल तेज हो है। जेडीएस और कांग्रेस में भूचाल की स्थिति है। जेडीएस और कांग्रेस के नेताओं की उम्‍मीद थी कि बहुमत उनके पास होने के कारण राज्‍यपाल उन्‍हें सरकार बनाने का पहले न्‍यौता देंगे। लेकिन अब ऐसा होता नहीं दिख रहा है क्‍योंकि भाजपा विधायक दल के नेता ने आत्‍मविश्‍वास के साथ कहा है कि वो कल सीएम पद की शपथ लेंगे।

किसी को नहीं मिला पूर्ण जनादेश
इससे पहले अनुमान के मुताबिक किसी भी दल को सरकार बनाने के लिए बहुमत नहीं मिला। भाजपा 104 सीटों के साथ कर्नाटक में सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी है। लेकिन बहुमत से आठ विधायक भाजपा के पास कम है। वहीं कांग्रेस 78 और जेडीएस 38 सीटों के साथ गठबंधन कर सरकार बनाने का दावा पेश कर रहे हैं। ऐसे में सभी की निगाहें राज्यपाल पर लगी हुई हैं कि वो किसे सरकार बनाने के लिए बुलाते हैं।





RECENT POSTS

POPULAR POSTS

HOT POSTS

Related Post

Leave a Response

You need to Login to post comment

Comments