News

दरभंगा से चलेगी अंत्योदय एक्सप्रेस, बिहार को मिली बड़ी सौगात 



...

PATNA : बिहार को फिर एक नई सौगात मिलने वाली है। पूर्व मध्य रेल के दरभंगा स्टेशन से जालंधर के लिए 15 मई को नई दिल्ली से रिमोट द्वारा रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा हरी झंडी दिखा कर अंत्योदय एक्सप्रेस को रवाना करेंगे। रेल राज्यमंत्री द्वारा अंत्योदय एक्सप्रेस के परिचालन संबंधित घोषणा से इस इलाके के लोगों में खुशी की लहर है। 

पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि अंत्योदय एक्सप्रेस में सभी कोच अनारक्षित है और अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित किया गया है, ताकि यात्रियों को परेशानी नहीं हो सके। 15 मई को ट्रेन संख्या 02251 दरभंगा-जालंधर सिटी अंत्योदय दरभंगा से दिन के 3:00 बजे खुलेगी और 16 मई को ट्रेन संख्या  02252 जालंधर सिटी-दरभंगा अंत्योदय जालंधर सिटी से शाम 7:10 बजे खुलेगी।

अंत्योदय


के उद्घाटन के बाद ट्रेन संख्या 22551 दरभंगा-जालंधर सिटी अंत्योदय एक्सप्रेस दरभंगा से प्रत्येक शनिवार को दिन के 3:25 बजे खुलेगी। ट्रेन संख्या 22552 जालंधर सिटी-दरभंगा अंत्योदय एक्सप्रेस जालंधर सिटी से प्रत्येक रविवार को सुबह 10:00 बजे खुलेगी।


यात्री सुविधा के मद्देनजर 15 मई से दरभंगा-जालंधर के बीच एक साप्ताहिक ट्रेन चलाई जाएगी। अंत्योदय एक्सप्रेस नामक यह ट्रेन अप 22551 तथा डाउन 22552 नंबर ट्रेन बनकर चलेगी। यह ट्रेन प्रत्येक शनिवार को दरभंगा से सुबह 03:40 बजे खुलेगी।

भाया सीतामढ़ी, रक्सौल, सुगौली, बेतिया, नरकटियागंज, गोरखपुर, सितापुरकैंट, बरेली, मुरादाबाद, लक्सर, सहारनपुर, अम्बाला, शाहनेवाल व लुधियाना के रास्ते दूसरे दिन रविवार की सुबह 05:10 बजे जालंधर सिटी पहुंचेगी। यह ट्रेन जालंधर सिटी से उसी दिन 10 बजे दरभंगा के लिए खुलेगी, जो सोमवार कि सुबह 11:30 बजे दरभंगा पहुंचेगी।

इस ट्रेन का शुभारंभ रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा रेल भवन नई दिल्ली से 11 मई को करेंगे। इसमें 16 जेनरल डब्बों के साथ 2 ब्रेक भान सहित 18 डिब्बे होंगे। यशवीर प्रसाद, त्रिभुवन कुमार, बृजमोहन सोनी, राजन कुमार, रंजीत कुमार, निरंजन कुमार, डॉ कार्तिक आनंद सहित दर्जनों लोगों ने रेल राज्यमंत्री की पहल को सराहा है। साथ ही इस ट्रेन में एक थ्री टायर और एक टू टायर एसी बोगी भी लगाने की मांग की है। 





RECENT POSTS

POPULAR POSTS

HOT POSTS

Related Post

Leave a Response

You need to Login to post comment

Comments