News

हिलेरी क्लिंटन का आज होगा इंदौर में आगमन, महेश्वर और मांडू का करेंगी दौरा



इंदौर : आठ साल तक अमेरिका की प्रथम महिला (फर्स्ट लेडी) रह चुकीं हिलेरी क्लिंटन भारत आ रही हैं। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन की पत्नी हिलेरी क्लिंटन 11 मार्च रविवार को मध्यप्रदेश के इंदौर आएंगी। बताया जा रहा है कि वे यहां एक निजी कार्यक्रम में हिस्सा लेंगी। यह भी उम्मीद कि जा रही है कि इस दौरान वे शहर के कुछ बड़े बिजनसमैन और शिक्षाविदों से भी मिल सकती हैं।

हालांकि अभी तक उनके दौरे की पूरी जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है। दो दिवसीय दौरे पर इंदौर आ रहीं हिलेरी क्लिंटन महेश्वर और मांडू भी जाएंगी। वे इंदौर एयरपोर्ट पर कुल 20 मिनट रुकेंगी और फिर मांडू के लिए रवाना हो जाएंगी।

अधिकारियों का कहना है कि उनके दौरे को गुप्त रखने के आदेश हैं और ऐसा सुरक्षा कारणों के चलते किया जा रहा है। दौरे की जानकारी को जिस तरह से गुप्त रखा जा रहा है उससे लग रहा है कि वे यहां कुछ खास लोगों से ही मिलेंगी। उनका यह कार्यक्रम सार्वजनिक नहीं होगा और उसमें सिर्फ कुछ चुनिंदा लोगों को ही उनसे मिलने की इजाजत दी जाएगी।

2016 में हुए अमेरिकी चुनावों में हिलेरी को डोनाल्ड ट्रंप से हार मिली थी।


ट्रंप के सांप्रदायिक बयानों और हिलेरी की महिला सशक्तिकरण वाली छवि की वजह से चुनाव के प्रारंभ में माना जा रहा था कि हिलेरी ही अमेरिका की राष्ट्रपति बनेंगी। हालांकि ऐसा नहीं हो पाया। आखिर में ट्रंप ने चुनावों के सभी अनुमान गलत साबित करते हुए हिलेरी को शिकस्त दे दी।

हिलेरी इस हार को आज तक नहीं भुला पाई हैं और इसके लिए किसी न किसी को दोष देती रहती हैं। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही हिलेरी ने अमेरिका में यह बयान दिया था कि मेरी हार अमेरिकी महिलाओं की हार थी और उन्होंने मेरा साथ नहीं दिया। इस बयान के बाद हिलेरी की काफी आलोचना भी हुई थी।





RECENT POSTS

POPULAR POSTS

HOT POSTS

Related Post

Leave a Response

You need to Login to post comment

Comments

Real Time Analytics